blogid : 321 postid : 1379452

PM मोदी का जलवा बरकरार, लोकप्रियता में दुनिया के इन बड़े नेताओं को छोड़ा पीछे

Posted On: 12 Jan, 2018 Politics में

Avanish Kumar Upadhyay

  • SocialTwist Tell-a-Friend

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जलवा बरकरार है। लोकप्रियता के मामले में वे दुनिया के कई बड़े देशों के नेताओं से भी आगे हैं। हाल ही में आई एक सर्वे रिपोर्ट में यह खुलासा हुआ है। 50 देशों में हुए इस सर्वे में कई सवालों के आधार पर यह वार्षिक रिपोर्ट तैयार की गई है। खासबात यह है कि इस सर्वे में पीएम मोदी ने अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप, चीन के शी जिनपिंग और रूस के व्‍लादिमिर पुतिन को भी पछाड़ दिया है। आइये आपको बताते हैं कि पीएम मोदी को इस सर्वे में कौन सा स्‍थान मिला है और लोकप्रियता के मामले में वे किससे पीछे हैं।


PM modi


50 देशों में लोगों से पूछे गए सवाल

गैलप इंटरनेशनल की ओर से 50 देशों में लोगों से पूछे गए विभिन्न सवालों के आधार पर यह रिपोर्ट आई है। इसमें पीएम मोदी को विश्‍व के नेताओं के सर्वेक्षण में तीसरे नंबर पर रखा गया है। फ्रांस के राष्ट्रपति इमैन्युअल मैक्रों को पहले और जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल को इस सर्वेक्षण में दूसरे स्थान पर रखा गया है। मैक्रों को 21, मर्केल को 20 और पीएम मोदी को 8 अंक मिले हैं। यह सर्वेक्षण ऐसे समय पर आया है जब पीएम मोदी 22 जनवरी को दावोस बैठक में भाग लेने के लिए स्विट्जरलैंड जा रहे हैं। सर्वे के इस परिणाम को पीएम मोदी और भारत के लिए उत्साहजनक कहा जा सकता है।


narendra modi


दुनिया के कई दिग्‍गजों को पछाड़ा

गैलप के मुताबिक, इस सर्वेक्षण के लिए 53,769 लोगों के बीच सर्वे कराया गया। प्रत्येक देश से प्रतिनिधित्व के तौर पर 1000 लोगों से आमने-सामने, ऑनलाइन या फिर फोन के जरिये यह सर्वे किया गया। सर्वे के लिए फील्ड वर्क अक्टूबर से दिसंबर 2017 में किया गया। इसमें पीएम मोदी को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, चीन के प्रेजिडेंट शी जिनपिंग, ब्रिटेन की पीएम थेरेसा मे और रूस के व्‍लादिमिर पुतिन जैसे दिग्गज नेताओं से ऊपर स्थान मिला है। इससे यह साबित होता है कि पीएम मोदी की लोकप्रियता भारतीय उपमहाद्वीप के बाहर भी बनी हुई है।


narendra modi123


इन देशों से पीएम मोदी को मिले सबसे ज्‍यादा वोट

सर्वे में अफगानिस्तान से 69 फीसदी और बांग्लादेश से 51 फीसदी लोगों ने मोदी के नाम पर मुहर लगाई। अमेरिका में 34 फीसदी लोगों ने भारत के प्रधानमंत्री के बारे में सर्वे में सकारात्मक राय दी। इस रिपोर्ट में एक और खास तथ्य सामने आया है कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप को 53 फीसदी भारतीयों ने पसंद किया है। किसी एशियाई देश में ट्रंप को मिलने वाला यह सर्वाधिक समर्थन है…Next


Read More:

विवेकानंद ने सपने में देखा था कुछ ऐसा, जिसकी वजह से दिया धर्म सम्‍मेलन में भाषण!
TV के इन 5 चाइल्ड आर्टिस्‍ट की कमाई है जबरदस्‍त, एक एपिसोड की फीस है इतनी ज्‍यादा!
‘नागिन’ से रिश्‍ते पर मोहित का खुलासा, बताया उनकी लाइफ में कितनी अहम हैं मौनी रॉय



Tags:                               

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran