Menu
blogid : 321 postid : 1376997

हिमाचल प्रदेश के नए मुख्‍यमंत्री की पत्‍नी हैं डॉक्‍टर, दिलचस्‍प है इनकी लव स्‍टोरी

जयराम ठाकुर ने हिमाचल प्रदेश के ऐतिहासिक रिज मैदान में बुधवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी और उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ समेत पार्टी के कई बड़े नेता मौजूद रहे। हिमाचल में भाजपा की जीत के बाद मुख्‍यमंत्री पद के लिए कई नामों पर कयास लगाए जा रहे थे, लेकिन मुहर जयराम ठाकुर के नाम पर लगी। जयराम ठाकुर आज राजनीति का चमकता चेहरा हैं। उनके बारे में लोग ज्‍यादा से ज्‍यादा जानना चाह रहे हैं। आइये आपको बताते हैं उनकी पर्सनल लाइफ के बारे में।


jairam thakur


पीएम मोदी की पहली !


jairam modi


जयराम ठाकुर भाजपा आलाकमान से लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक की पहली पसंद बताए जाते हैं। सादगी भरा जीवन जीने वाले जयराम हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री बन गए हैं, लेकिन उनका कनेक्शन कर्नाटक से भी है। जी हां, कर्नाटक में उनका ससुराल है। उनकी शादी डॉ. साधना ठाकुर से हुई है, जो कर्नाटक के शिवामोगा से आती हैं। जयराम और साधना की लव स्टोरी बेहद दिलचस्प है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दोनों की मुलाकात कॉलेज के दिनों में हुई थी।


ऐसे हुई दोनों की मुलाकात


jairam 2


दरअसल, उस वक्त साधना एबीवीपी की तेज तर्रार मेंबर हुआ करती थीं और जयराम जम्मू-कश्मीर में बीजेपी के लिए काम कर रहे थे। इसी दौरान उनकी मुलाकात और जान पहचान हुई। इसके बाद दोनों में प्‍यार हो गया। उनका प्यार परवान चढ़ा और जयराम-साधना ने शादी कर ली। हालांकि, शादी के बाद साधना राजनीति से दूर रहीं। पेशे से डॉक्टर साधना आज भी रक्‍तदान और स्‍वास्‍थ्‍य शिविर लगवाती हैं। शादी के बाद से दोनों हिमाचल में ही रह रहे हैं। इनकी दो बेटियां हैं।


एबीवीपी से राजनीति में रखा कदम


jairam thakur1


वहीं, जयराम की बात करें, तो उन्‍होंने एबीवीपी से राजनीति में कदम रखा। ठाकुर ने 1998 में अपना पहला विधानसभा चुनाव जीता था। इसके बाद उन्होंने पीछे नहीं देखा और एक के बाद एक लगातार पांचवीं बार विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज की। जयराम ठाकुर हिमाचल प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री रह चुके हैं। धूमल सरकार में वे ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज विभाग का कार्यभार भी संभाल चुके हैं…Next


Read More:

योगी की राह पर शिवराज, यहां जाकर तोड़ेंगे वर्षों पुराना अंधविश्‍वास!
जेल भी जा चुके हैं विजय रुपाणी, कभी छोड़ना चाहते थे राजनीति!
इस घटना ने बदल दी वाजपेयी की जिंदगी, दिलचस्‍प है पत्रकार से राजनेता बनने की कहानी


Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh