blogid : 321 postid : 1370837

लालू की सुरक्षा में कटौती, बेटे तेज प्रताप ने कहा- नरेंद्र मोदी जी का खाल उधड़वा लेंगे

Posted On: 27 Nov, 2017 Politics में

Avanish Kumar Upadhyay

  • SocialTwist Tell-a-Friend

बिहार में लालू प्रसाद यादव समेत तीन बड़े नेताओं की सुरक्षा में कटौती को लेकर सियासी हलचल तेज हो गई है। लालू की सुरक्षा में कटौती को राजद ने उनकी हत्‍या की साजिश तक करार दिया है। विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने आरोप लगाया कि केंद्र ने यह कदम मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के इशारे पर उठाया है। वहीं, लालू के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने पीएम मोदी खिलाफ आपत्तिजनक बयान दिया। दरअसल, बिहार के तीन बड़े नेताओं आरजेडी मुखिया लालू प्रसाद यादव, जीतन राम मांझी और जेडीयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव समेत देश के कुल आठ वीवीआईपी लोगों की सुरक्षा में कटौती की गई है। आइये आपको बताते हैं कि क्‍या है पूरा मामला।


lalu tejpratap


आठ लोगों की सुरक्षा में हुई कटौती


lalu security


लालू प्रसाद यादव और जीतनराम मांझी को ‘जेड प्लस’ श्रेणी की सुरक्षा मिली थी। दोनों को अब ‘जेड’ श्रेणी की सुरक्षा दी जाएगी। लालू की सुरक्षा में तैनात नेशनल सिक्योरिटी गार्ड (एनएसजी) के कमांडोज भी वापस बुला लिए गए हैं। इनके अलावा केंद्रीय गृहमंत्रालय ने गुजरात से राज्यमंत्री हरिभाई पार्थी भाई चौधरी, सर्वोच्च न्यायालय के पूर्व मुख्य न्यायाधीश टीएस ठाकुर, जामा मस्जिद के शाही इमाम एमएसए बुखारी, दिल्ली के पूर्व लेफ्टिनेंट गवर्नर नजीब जंग और देश के पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त नसीम जैदी की सुरक्षा में भी कटौती की है।


‘नरेंद्र मोदी जी का खाल उधड़वा लेंगे’


tej pratap yadav


लालू की सुरक्षा में कटौती को लेकर उनके बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने प्रधानमंत्री के खिलाफ ऐसा बयान दिया है, जिससे सियासत में उबाल आना तय माना जा रहा है। केंद्र सरकार द्वारा लालू की सुरक्षा में कटौती किए जाने के सवाल पर तेज प्रताप ने कहा कि ‘हम लोग के कई कार्यक्रम लगे हुए हैं। लालू प्रसाद यादव जी भी जाते रहते हैं कार्यक्रमों में, तो ये मर्डर कराने की साजिश रची जा रही है। उनको मुंहतोड़ जबाव हम देंगे। नरेंद्र मोदी जी का खाल उधड़वा लेंगे’।


‘मेरे पिता की हत्‍या भी हो सकती है’


tejashwi yadav


उधर, सोमवार को शुरू हुआ बिहार विधानमंडल का शीतकालीन सत्र पहले दिन उम्मीद के मुताबिक हंगामेदार रहा। राजद के विधायकों ने लालू यादव की सुरक्षा में कटौती को केंद्र सरकार की साजिश करार दिया। राजद नेता और बिहार के पूर्व उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि ऐसा जान बूझकर किया गया है और मेरे पिता की हत्या भी हो सकती है। किसी भी अनहोनी की सूरत में नरेंद्र मोदी जिम्मेदार होंगे।


आरोप-प्रत्‍यारोप का दौर शुरू


lalu prasad yadav


इसी बीच जेडीयू और राजद में आरोप-प्रत्‍यारोप भी शुरू हो गया। जेडीयू प्रवक्ता संजय सिंह ने कहा कि सजायाफ्ता को सुरक्षा क्यों मिले? वैसे भी लालूजी को तिहाड़ जेल जाना है, वहां काफी सुरक्षा पहले से ही है। वहीं, राजद नेता ने चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर लालूजी के साथ कोई अप्रिय घटना हो गई, तो वे किसी को छोड़ेंगे नहीं। राजद विधायक भाई वीरेंद्र ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया है कि लालू यादव के परिवार को निशाना बनाया जा रहा है और इस मुद्दे को सदन में भी उठाया जाएगा। राजद विधायक ने केंद्र सरकार पर हमला करते हुए सवाल किया कि गठबंधन की पार्टियों के छुट भैय्या नेताओं को भी बड़ी सुरक्षा मुहैया करा दी जाती है और लालू यादव की सुरक्षा में कटौती, यह कहां का इंसाफ है?…Next


Read More:

गुजरात में पीएम मोदी ने संभाली प्रचार की कमान, चुनाव तक करेंगे इतनी रैलियां!
गुजरात की राजकोट पश्चिम सीट से निकले कई बड़े नेता, यहां से पीएम का है खास नाता
इस हीरो ने कर दी होती हां, तो आज ‘खिलाड़ी’ नहीं होते अक्षय कुमार!



Tags:                                   

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran