Menu
blogid : 321 postid : 1366612

25 साल छोटी लड़की पर आया था दिग्विजय सिंह का दिल, ऐसी है इन नेताओं की लव स्टोरी

राजनीति में अक्सर आपने नेताओं को एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्‍यारोप लगाते या फिर किसी रैली में भाषण देते हुए देखा होगा। मगर आज हम आपकी मुलाकात उन नेताओं से करा रहे हैं, जो असल जिंदगी में किसी फिल्मी हीरो से कम नहीं हैं। उनकी लव स्टोरी इस बात की गवाह है। चलिए जानते हैं ऐसे ही नेताओं के बारे में जिन्होंने धर्म और समाज की परवाह किए बगैर थामा अपने पार्टनर का हाथ।


cover




दिग्विजय सिंह और अमृता राय

कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह उस वक्त चर्चा में आए थे, जब उनकी और टीवी पत्रकार अमृता राय की कुछ तस्वीरें मीडिया में लीक हो गई थी। दिग्विजय फिलहाल 70 साल के हैं और अमृता 45 साल की हैं। दोनों में करीब 25 साल का अंतर है। दोनो ने साल 2015 में शादी कर ली, दिग्विजय सिंह की पहली पत्नी की 2013 में लंबी बीमारी के बाद मृत्यु हो गई थी। दिग्विजय सिंह के चार बेटी और एक बेटा है, वहीं अमृता भी अपने पहले पती से अलग हो चुकी हैं।


Patna: Congress leader Digvijay Singh and Amrita Rai in Patna on Dec 4, 2016. (Photo: IANS)




2. अखिलेश यादव और डिंपल यादव

। अखिलेश और डिंपल की मुलाकात एक कॉमन फ्रेंड के घर हुई थी।उस वक्त अखिलेश 21 साल के थे और डिंपल की उम्र 17 साल थी। दोनों चार साल तक एक-दूसरे को डेट करते रहे। डिंपल के पिता एक आर्मी अफसर हैं, हालांकि यह रिश्ता मुलायम को नहीं पसंद था। लेकिन अखिलेश की जिद के आगे उन्हें झुकना पड़ा।


akhilesh-5




3. सचिन पायलट और सारा अब्दुल्ला

। इनकी मुलाकात उस दौरान हुई जब दोनों लंदन में पढ़ रहे थे। इनकी शादी में सबसे बड़ी मुश्किल थी, सचिन का हिंदू होना। क्योंकि सारा के पिता फारूख अब्दुल्ला उन्हें स्वीकार नहीं कर रहे थे। जब परिवार ने सारा की बात नहीं मानी, तो दोनों ने 15 जनवरी 2004 को दिल्ली में शादी कर ली। हालांकि, कुछ समय बाद सारा के परिवार ने इस शादी को स्वीकार कर लिया।

sara-and-sachin-pilot1



4. मुख्तार अब्बास नकवी और सीमा

। दोनों की मुलाकात इलाहाबाद में पढ़ाई के दौरान हुई थी। मुख्तार अब्बास नकवी मुस्लिम परिवार से थे, तो सीमा हिंदू। यही वजह थी कि, सीमा के परिवार वाले नकवी को अपना नहीं रहे थे। हालांकि दोनों ने 1983 में अपने परिवार को मना लिया और शादी कर ली। दोनों ने तीन तरीकों से शादी की थी। सबसे पहले कोर्ट में शादी रजिस्टर कराई, फिर निकाह किया और इसके बाद सात फेरे लिए।




mukhtar abbas and seema naqvi






5. शाहनवाज हुसैन और रेणु




Shahnawaz hussain




। शाहनवाज को उनका प्यार दिल्ली की डीटीसी बस में मिला था। कुछ दिनों तक दोनों ने एक-दूसरे को जाना और करीब आठ साल के लंबे इंतजार के बाद दोनों ने शादी कर ली। दरअसल, शाहनवाज की पत्नी रेणु हिंदू हैं जिस वजह से शादी में परेशानी आ रही थी दोनों के दो बच्चे हैं।…Next




Read More:

टीचर पर आया था बिहार के सीएम नीतीश का दिल, की थी इंटरकास्ट मैरिज

कोई खेलता है क्रिकेट तो किसी को पसंद है स्विमिंग, जानें खाली वक्त में क्या करते हैं ये राजनेता

रामनाथ कोविंद या मीरा कुमार जानें कौन करेगा राष्ट्रपति की लग्जरी कार की सवारी, इतने करोड़ है कीमत

सुब्रह्मण्‍यम



Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh