Menu
blogid : 321 postid : 1361324

राजनाथ सिंह को सलामी देने से पुलिसवालों का ‘इनकार’

जोधपुर में खुलकर सामने आ गया। यहां पुलिसकर्मियों ने केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह को गार्ड ऑफ ऑनर देने से इनकार कर दिया। करीब 250 पुलिसकर्मियों ने एक ही दिन एक साथ छुट्टी ले ली। इनमें से कइयों को गृहमंत्री को गार्ड ऑफ ऑनर देना था। मगर इनके छुट्टी पर चले जाने की वजह से गृहमंत्री को एयरपोर्ट पर गार्ड ऑफ ऑनर नहीं दिया जा सका। इस घटना के बाद से पुलिस अधिकारी नाराज हैं और छुट्टी पर गए पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई हो सकती है। आइये आपको बताते हैं क्‍या है पूरा मामला।


rajnath singh


प्रदेश स्‍तरीय आंदोलन कर रहे पुलिसकर्मी


rajasthan police protest


दरअसल, ऐसी खबरें हैं कि राजस्‍थान में पुलिसकर्मियों के वेतन में कटौती होने वाली है। इसे लेकर पुलिसकर्मी प्रदेश स्‍तरीय आंदाेलन कर रहे हैं। हालांकि, राजस्‍थान के गृहमंत्री गुलाब चंद कटारिया ने कहा है कि सरकार या पुलिस मुख्‍यालय ने वेतन कटौती से संबंधित कोई आदेश जारी नहीं किया है। मामला कैबिनेट सब कमेटी के पास विचाराधीन है। इसी बीच सोमवार को केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह जोधपुर दौरे पर थे। सूत्रों की मानें, तो पुलिस अधिकारियों ने राजनाथ सिंह के लिए एयरपोर्ट पर गार्ड ऑर्फ ऑनर की तैयारी की। इसमें नए जवानों को ड्यूटी के लिए कहा गया, लेकिन जवानों ने विरोध प्रदर्शन का हवाला देते हुए काम करने से मना कर दिया। इस वजह से राजनाथ को जोधपुर एयरपोर्ट पर गार्ड ऑफ ऑनर नहीं दिया जा सका।


मुख्‍यालय से होगा कार्रवाई का निर्णय


rajasthan police headquarter


जोधपुर के पुलिस कमिश्‍नर अशोक राठौड़ का कहना है कि सिपाहियों के विरोध-प्रदर्शन के चलते 250 सिपाही अनुपस्थित रहे। आंदोलन प्रदेश स्तरीय है। अनुपस्थित रहने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्णय भी मुख्यालय से ही होगा। हालात नियंत्रण में हैं। केन्द्रीय मंत्री को गार्ड ऑफ ऑनर देने के लिए जिनकी ड्यूटी लगाई गई, उन्होंने आंदोलन का हवाला देते हुए इस काम के लिए मना कर दिया। इसके बदले हमने दूसरी व्यवस्था करते हुए अन्य पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाकर गार्ड ऑफ ऑनर दिया। यह रूटीन प्रक्रिया है।


कार्यक्रम स्‍थल पर दिया गया गार्ड ऑफ ऑनर


Rajananth Singh in Jodhpur


केन्द्रीय गृहमंत्री सोमवार दोपहर करीब 12:30 बजे जोधपुर के भदवासिया रोड स्थित इंटेलिजेंस ब्‍यूरो (आईबी) के वेस्ट जोन रीजनल ट्रेनिंग सेन्टर का उद्घाटन करने पहुंचे थे। एयरपोर्ट पर गार्ड ऑफ ऑनर न दिए जाने के कारण भदवासिया स्थित कार्यक्रम स्‍थल पर यह प्रक्रिया पूरी की गई। समारोह में केन्द्रीय मंत्री और जाेधपुर के सांसद गजेन्द्र सिंह शेखावत, केन्द्रीय विधि व न्याय राज्य मंत्री पीपी चौधरी और राज्य के वन, पर्यावरण व खेल मंत्री गजेन्द्र सिंह खींवसर समेत कई गणमान्‍य उ‍पस्थित रहे। कार्यक्रम के बाद गृहमंत्री राजनाथ सिंह विशेष विमान से दिल्ली के लिए रवाना हो गए।


Read More:

रिहा होने के बाद भी हर 15 दिन में जेल जाएंगे तलवार दंपति!
इन किताबों में छिपी है मिसाइल मैन कलाम की जिंदगी
वो अभिनेत्री जिनके रंग की वजह से उन्हें फिल्म फेस्टिवल में एंट्री नहीं मिली


Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh