blogid : 321 postid : 1357333

किसी हीरो से कम नहीं दिखते ये राजनेता, कोई 34 तो कोई है 40 पार

Posted On: 1 Oct, 2017 Politics में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

अपने देश में राजनेताओं की एक आम छवि लोगों के दिमाग में जो बनी है, वो है कुर्ता-पजामा और जैकेट पहने एक ऐसा शख्‍स, जिसके पेट जरूर निकले होंगे। यह लाइन पढ़कर आपके चेहरे पर भी मुस्‍कान आ गई होगी। मगर अब सिर्फ ऐसा ही नहीं है। देश की राजनीति में अब ऐसे कई हैंडसम राजनेता हैं, जो किसी हीरो से कम नहीं दिखते। हैंडसम राजनेताओं की लिस्‍ट में 45 से लेकर 35 वर्ष तक की उम्र वाले नेता शामिल हैं। आइये आपको मिलाते हैं ऐसे ही कुछ राजनेताओं से, जो आपके बॉलीवुड हीरो से कम नहीं दिखते।


politicians


चिराग पासवान


chirag paswan


रामविलास पासवान के बेटे चिराग पासवान देश के हैंडसम नेताओं में से एक हैं। 34 वर्षीय चिराग बिहार की जमुई सीट से लोकसभा सांसद हैं। उन्‍होंने कंप्‍यूटर साइंस में बीटेक किया है। आपको जानकर हैरानी होगी कि चिराग कभी बॉलीवुड में कॅरियर बनाना चाहते थे। उन्‍होंने 2011 में बॉलीवुड फिल्‍म ‘मिले ना मिले हम’ में मुख्‍य किरदार निभाया, लेकिन फिल्‍म फ्लॉप रही। इसके बाद चिराग ने अपने पिता की तरह राजनीति में ही कॅरियर बनाना बेहतर समझा।


सचिन पायलट


sachin


कांग्रेस के प्रमुख चेहरों में शामिल सचिन पायलट लुक के मामले में किसी बॉलीवुड स्‍टार से कम नहीं हैं। 40 वर्षीय सचिन 26 साल की उम्र में ही सासंद बन गए थे। उन्‍होंने दिल्‍ली विश्‍वविद्यालय के सेंट स्‍टीफेंस कॉलेज, आईएमटी गाजियाबाद और यूएसए की पेंसिलवानिया यूनिवर्सिटी से पढ़ाई की है। सचिन कांग्रेस सरकार में केंद्रीय मंत्री रह चुके हैं।


ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया


Jyotiraditya Scindia


कांग्रेस पार्टी के कद्दावर नेताओं में शामिल ज्‍योतिरादित्‍य अपने भाषण के साथ-साथ अपने स्‍मार्ट लुक के लिए भी पहचाने जाते हैं। 46 वर्षीय ज्‍योतिरादित्‍य लुक के मामले में बॉलीवुड के कई सितारों को मात देते हैं। मध्‍यप्रदेश की गुना सीट से लोकसभा सांसद ज्‍योतिरादित्‍य ग्‍वालियर राजघराने के हैं।


कलिकेश नारायण सिंह देव


kalikesh narayan singh


कलिकेश उड़ीसा की राजनीति का एक जाना-पहचाना चेहरा हैं। 43 वर्षीय लोकसभा सांसद कलिकेश नारायण के दादा राजेंद्र नारायण सिंह देव उड़ीसा के मुख्‍यमंत्री रह चुके हैं। कलिकेश ने दून स्‍कूल देहरादून और दिल्‍ली विश्‍वविद्यालय के सेंट स्‍टीफेंस कॉलेज से पढ़ाई की है। लुक के मामले में कलिकेश भी किसी हीरो से कम नहीं दिखते।


अनुराग ठाकुर


anurag thakur


देश की राजनीति में अनुराग बड़े नेताओं में गिने जाते हैं। 42 वर्षीय अनुराग ठाकुर हिमाचल प्रदेश की हमीरपुर लोकसभा सीट से भाजपा के सांसद हैं। अनुराग राजनीतिक परिवार से आते हैं। उनके पिता प्रेम कुमार धूमल हिमाचल प्रदेश के मुख्‍यमंत्री रह चुके हैं। अनुराग ठाकुर अपने शानदार भाषण के साथ-साथ अपनी स्‍मार्टनेस के लिए भी जाने जाते हैं।


Read More:

दिग्विजय सिंह से लेकर ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया तक, ये हैं राजपरिवार के राजनेता
मोदी सरकार की आर्थिक नीतियों को लेकर बाप-बेटे में 'जंग' 
वरुण गांधी के 5 बयान, जो बता रहे BJP से बढ़ रही उनकी दूरी



Tags:                         

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran