Menu
blogid : 321 postid : 1320072

यूपी में सरकार तो नहीं बना पाए लेकिन राहुल ने बना लिया ये वर्ल्ड रिकॉर्ड!

यूपी में कांग्रेस की करारी हार के बाद पार्टी के युवा चेहरे और उपाध्यक्ष राहुल गांधी अपने राजनीतिक जीवन के सबसे चुनौतीपूर्ण दौर से गुजर रहे हैं. पार्टी उनके नेतृत्व में चुनाव जीत नहीं पा रही है. संगठन चरमरा रहा है और सौ साल पुरानी कांग्रेस धीरे-धीरे अपनी चमक खोती जा रही है. कई लोग कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी से नाराज हैं तो कुछ उनके साथ खड़े हैं ऐसे में कांग्रेस के लिए बुरी खबर ये आई है.


rahul-1


27 चुनाव हार चुके हैं राहुल गांधी

मध्यप्रदेश के एक इंजीनियर विशाल दीवान का दावा है कि कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल किया जाना चाहिए. दीवान ने दावा किया है कि बीते सालों में राहुल गांधी की अगुवाई में कांग्रेस को करीब 27 चुनावों में हार का सामना करना पड़ा है. उनका दावा है कि इस दौरान राहुल गांधी अपनी पार्टी को स्पष्ट बहुमत दिलाने में नाकामयाब रहे हैं.


cover rahul


गिनीज बुक में शामिल होगा राहुल का नाम!

दीवान ने अपने दावे में साफ किया है कि आज तक किसी भी देश के राजनेता को 27 चुनावी हार नहीं मिली है. मजेदार बात यह है कि विशाल दीवान ने गिनीज बुक के एडमिनिस्ट्रेशन को एक लेटर भी भेजा है जिसमें उन्हें लिखा है कि एक के बाद एक इस हार के लिए राहुल गांधी के नाम को गिनीज बुक में शामिल किया जाए.



rahull


राहुल गांधी की हार का अनूठा रिकॉर्ड

दिवान का मानना है कि पिछले पांच सालों में पार्टी को जिन चुनावों में हार का सामना करना पड़ा है, उसमें राहुल गांधी की सक्रियता अधिक थी और इसी वजह से पार्टी को हार का सामना करना पड़ रहा है.विशाल ने लिखा है कि राहुल गांधी की ये चुनावी हार अपने आप में एक अनूठा रिकॉर्ड है. विशाल दीवान ने आवेदन के साथ जरूरी फीस भी जमा करा दी है.


rahul loss


विशाल ने बताया कि गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड ने उनका आवेदन मिलने की पुष्टि कर दी है. अब देखना यह है कि गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स इस आवेदन को मान्यता देती है या नहीं…Next



Read more:

राजनीति से दूर रहना चाहते थे राजीव, पीएम बनने से खुश नहीं थी सोनिया

पीएम मोदी से भी बड़े घर में रहती हैं ये राजनेता

राहुल गांधी की दुल्हनिया बनेगी ये महिला, कर चुके हैं शादी का वादा!

राजनीति से दूर रहना चाहते थे राजीव, पीएम बनने से खुश नहीं थी सोनिया
पीएम मोदी से भी बड़े घर में रहती हैं ये राजनेता
राहुल गांधी की दुल्हनिया बनेगी ये महिला, कर चुके हैं शादी का वादा!

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh