blogid : 321 postid : 1308195

नवजोत सिंह सिद्धू की संपत्ति का हुआ खुलासा, इतने करोड़ के हैं मालिक

Posted On: 19 Jan, 2017 Politics में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

बीजेपी छोड़कर हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुए नवजोत सिंह सिद्धू ने अमृतसर ईस्‍ट से नामांकन दाखिल किया है. कुछ समय पहले तक कहा जा रहा था कि सिद्धू ‘आप’ पार्टी मेंं शामिल होंगे, लेकिन उन्होंने ‘आप’ को छोड़कर कांग्रेस का दामन थामा और अमृतसर से अपना पर्चा भी भर दिया है. वैसे पंजाब में विधानसभा के चुनावों के मद्देनजर कई नेताओंं ने अपने पर्चे भरे हैं. ऐसे में आइए जानते हैं पर्चे भरने के दौरान सिद्धू ने खुद को कितने करोड़ का मालिक बताया है.


cover


कितनी संपत्ती के हैं मालिक

अपने भरे पर्चे के द्वारा सिद्धू 45.91 करोड़ के मालिक हैं. नवजोत सिंह सिद्धू भारत के पूर्व क्रिकेटर रहे हैं, साथ ही वो टीवी की दुनिया पर भी छाए रहते हैं. आईपीएल के दौरान वो अक्सर कमेंट्री करते हैं. फिलहाल वह कपिल शर्मा के शो में नजर आते हैं.


फोर्ब्स के मुताबिक इतना कमाते हैं सिद्धू

फोर्ब्स के मुताबिक नवजोत सिंह सिद्धू की मौजूदा नेटवर्थ 11.84 करोड़ रुपए है. अक्टूबर 2013 से अबतक उनकी कमाई में 51 फीसदी का इजाफा हुआ है. सिद्धू की कमाई का मुख्य जरिया टीवी शो, स्पोर्ट्स कमेंटरी है. साथ ही वो ‘द कपिल शर्मा शो’ से कमाई कर रहे हैं.


sudhu



सिद्धू के पास है इतनी कारें

2017 के एफिडेविट के मुताबिक उनके पास टोयोटा की दो ‘लैंड क्रूजर’ है. साथ ही एक ‘मिनी कूपर’ है जो 26 लाख रुपये की है. 25 लाख रुपये की उनके पास एक ‘फॉर्चूनर’ भी है. हालांकि 2012 में उनके पास इससे कहीं ज्यादा कारें थी.



Sidhu-car




Read: शर्मीले नवजोत सिंह सिद्धू ऐसे बनें बेबाक जट


शो से कमाते हैं इतना

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सिद्धू सोनी टीवी पर आने वाले ‘द कपिल शर्मा शो’ के लिए हर हफ्ते 8-10 लाख रुपए चार्ज करते हैं. सिद्धू ने 2001 में भारत के श्रीलंका दौरे से बतौर कमेंटेटर अपने कॅरियर की शूरुआत की. उन्होंने लगभग हर बड़े मैच में अपनी आवाज दी. हर मैच में उनकी कमेंट्री फीस अलग-अलग रही है. आईपीएल में उन्होंने पूरे सीजन के करीब 22 करोड़ रुपये लिए थे.


kapil



कई शोरुम के हैं मालिक

पटियाला में 65 लाख का शोरूम, पटियाला में ही 50 लाख की एक और कमर्शियल बिल्डिंग. कमर्शियल लोकेशन पर एक अपार्टमेंट में 29 लाख का घर है. 20 लाख का पटियाला शहर में एक और प्रापर्टी है.  इसके अलावा दो रेजिडेंशियल मकानों के मालिक हैं, जिनमेंं से एक की कीमत 60 लाख और दूसरे की 70 लाख रुपए है.


navjot-sidhu-


पत्नी है इतने करोड़ की मालकिन

पत्नी की चल संपत्ति करीब 48 लाख 84 हजार 292 रुपए है. साथ ही पत्नी के नाम पर दो प्लॉट है, जिसकी कीमत 30 करोड़ और एक 1.05 करोड़ का है, ये सारे प्लॉट अमृतसर में है. एम्मार एमजीएफ फ्लैट राष्ट्रमंडल खेल गांव में भी उनका अपना घर है, जिसकी कीमत 6.05 करोड़ है.


sidhu-wife


इतने करोड़ का लिया है लोन

सिद्धू के पर्चे के मुताबिक उनके उपर करीब 2.35 करोड़ का लोन भी है. साथ ही दिल्ली और पटियाला के कई बैंको में उनके पैसे जमा है, साथ ही उनका पीपीएफ एकाउंट भी है. सिद्धू ने अपने भरे चुनावी पर्चे में बताया है कि उनके पास एक घड़ी है जिसकी कीमत 44 लाख रुपये है और उनके पास एक अंगूठी है जिसकी कीमत करीब 15 लाख रुपये तक है…Next


Read More:

केवल हंसकर इतने लाख रुपये कमाते हैं सिद्दू, जानें उनकी कमाई का अन्य जरिया

ये हैं सिद्धू की बेटी, बॉलीवुड के कई नामी अभिनेत्रियों को दे रही हैं टक्कर, देखें तस्वीरें

सिद्धू की जिंदगी की मनहूस शाम जब उन पर लगा हत्या का इल्जाम, ये है वो कहानी



Tags:                                     

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran