Menu
blogid : 321 postid : 1296961

मिशेल को नहीं पसंद थी ओबामा के ये चीज, ऐसी है सबसे ताकतवर राष्ट्रपति की प्रेम कहानी

दुनिया के सबसे ताकतवर देश के राष्ट्रपति बराक ओबामा और उनकी पत्नी मिशेल की कहानी भी किसी फिल्म की स्टोरी से कम नहीं है. दोनों की कॉलेज के दौरान मुलाकात हुई और फिर दोस्ती, प्यार और शादी. आज इतने सालों के बाद भी इनका प्यार कायम है. आखिर कैसे शुरू हुई इनकी प्रेम कहानी?


cover


कब हुई मुलाकात

1988 में जब मिशेल रॉबिन्सन जोकि अब मिशेल ओबामा के नाम से जानी जाती हैं. एक लॉ फर्म में बतौर सलाहकार काम करती थीं, वहीं पर बराक भी काम कर रहे थे. यहीं पर दोनों की मुलाकात पहली बार हुई थी.



मिशेल को नहीं पसंद था नाम

मिशेल, सिडले ऑस्टिन में प्रेक्टिस कर रही थी, तब ही उन्हें पता चला कि हॉवर्ड यूनिवर्सिटी के लॉ डिपार्टमेंट से पासआउट एक ग्रेजुएट यहां पर उनके साथ काम करने आ रहा है. जब मिशेल को पता चला कि उनका नाम बराक ओबामा है, तो उन्हें ‘बराक ओबामा का नाम पसंद नहीं आया था.


young_barack_obama

कई बार मिशेल के प्रेम प्रस्ताव को ठुकराया

जब बराक ओबामा ने मिशेल के साथ काम करना शुरू किया तो धीरे-धीरे वो मिशेल के प्यार में गिरफ्तार होने लगे, हालांकि मिशेल बराक से अब भी दूर थी. ओबामा ने एक बार नहीं, दो बार नहीं बल्कि कई बार अपने दिल की बात कही, लेकिन मिशेल अपने काम पर ध्यान देना चाहती थी, हालांकि बाद में उन्होंने बराक का प्रस्ताव स्वीकार कर लिया.



Read: विश्व के इन नेताओं से कम है पीएम मोदी की सैलरी, जानिए ओबामा, मोदी और जिनपिंग की सैलरी


तीन साल रहे रिश्ते में

दोनों ने अपने काम के बीच में अपने प्यार को कभी नहीं आने दिया. दोनों ने करीब तीन साल तक एक-दूसरे का साथ निभाया और आखिरकार अपने तीन साल तक चले रिलेशन के बाद 3 अक्टूबर, 1992 को मिशेल और ओबामा की शादी हो गई.


Barack-Michelle-Wedding-

बेहद रोमांटिक हैं ओबामा

एक इंटरव्यू में मिशेल ने बताया था कि, ‘ओबामा आज भी बेहद रोमांटिक हैं. जब भी उन्हें समय मिलता है वो अपनी फैमिली को समय देते हैं. यहीं वजह है कि ओबामा के ज्यादातर विदेशी दौरों पर मिशेल उनके साथ रहती है. यहीं नहीं, एक किताब ‘बराक एंड मिशेल: द लव स्टोरी’ में भी इस बात का जिक्र है.


obamas-

दोनों ही एक-दूसरे को अपनी ताकत मानते हैं

बराक ओबामा और मिशेल ओबामा दोनों ही एक-दूसरे को अपनी ताकत मानते हैं. इसलिए दोनों एक-दूसरे को इतनी ‌इज्जत और सम्मान भी देते हैं. मिशेल ने एक इंटरव्यू में बताया कि, ‘प्यार, बलिदान और कठिन संघर्ष आपको मजबूत बना देती है. यही कारण है कि हम एक-दूसरे के लिए इतना सम्मान रखते हैं…Next


Read more:

अपनी बेटी को ही डेट करना चाहते थे डोनाल्ड ट्रंप, सोने का घर और प्लेन है इनके पास

पुतिन के पास है 20 घर, 58 एयरक्राफ्ट और 700 कारें, जीते हैं ऐसी लाइफ

मोदी, ओबामा और विश्व के नेता करते हैं इस फोन का इस्तेमाल

अपनी बेटी को ही डेट करना चाहते थे डोनाल्ड ट्रंप, सोने का घर और प्लेन है इनके पास
पुतिन के पास है 20 घर, 58 एयरक्राफ्ट और 700 कारें, जीते हैं ऐसी लाइफ
मोदी, ओबामा और विश्व के नेता करते हैं इस फोन का इस्तेमाल


Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh