Menu
blogid : 321 postid : 1244408

200 साल पुरानी हवेली पर दिल्ली के इस मंत्री ने किया भारी खर्च, बनाया राजमहल

आम आदमी पार्टी के नेता दिलीप पांडे ने कहा कि एमसीडी ने केंद्रीय खेल मंत्री विजय गोयल को उनकी एक संपत्ति पर छूट दी है जो गलत है. यह हवेली कई साल पुरानी है.



havls



सालों पुरानी है हवेली

200 साल पुरानी हवेली धरमपुरा हवेली, पुरानी दिल्ली की संकरी गलियों में मौजूद है. विजय गोयल ने इस हेवली को हेरिटेज इंडिया फाउंडेशन से खरीद था और उसकी मरमम्त करवाई थी. इस हवेली की खास बात यह है कि यहां हर छोटी बड़ी चीज मुगलों के जमाने की है जो अपने आप में बेहद खूबसूरत है.



goyal haveli


गोयल ने कब खरीदी हेवली

चांदनी चौक के धर्मपुरा में स्थित हेवली को गोयल ने इसी साल हेरिटेज इंडिया फाउंडेशन से खरीदा था. गोयल ने जब ये हवेली खरीदी तो उन्होंने कहा था कि, वो इसलिए इसे खरीद रहे हैं ताकि हमारी धरोहर सलामत रहे और लोग इसे देखने के लिए आते रहें.


goyal ahaveli




एमसीडी ने 25 करोड़ को फायदा दिया

आप पार्टी की तरफ से दिलीप पांडे ने एक इंटरव्यू में ये आरोप लगाया है कि गोयल के पास एक पुरानी इमारत है जिसको फायदा पहुंचाने के लिए एमसीडी ने 25 करोड़ रूपये का घाटा सहा है.



dharmpura haveli




हेवली में खुलेगा शॉपिंग कांप्लेक्स

आप नेता ने आरोप लगाया कि हेरिटेज इमारत में रेस्टोरेंट, बार, गेस्ट रूम, हैंडीक्रॉफ्ट, ज्वैलरी की दुकान इत्यादि खोलने की तैयारी की जा रही है. इस इमारत को पूरी तरह से शॉपिंग कांप्लेक्स में बदलने की भी कोशिश हो रही है.


haveli delhi



राजनीति से दूर रहना चाहते थे राजीव, पीएम बनने से खुश नहीं थी सोनिया


749 इमारतों को दी गई छूट

दिलीप पांडे ने एमसीडी पर आरोप लगाते हुए कहा कि, गोयल को अकेले फायदा नहीं पहुंचा है बल्कि 749 इमारतों को ये छूट दी गई है. जिसमें करीब 2500 करोड़ रूपए तक का नुकसान होगा. गोयल को अकेले फायदा मिलने वाला था लेकिन जब ये बात बाहर आ गई तो लोगों को चुप कराने के लिए वहां पर मौजूद करीब 749 इमारतों को इसका फायदा दे दिया गया.





कर्मचारियों को नहीं मिल रहा है वेतन

एमसीडी और केंद्र सरकार की कहासुनी के बीच में एमसीडी के कर्मचारी फंसे है जिन्हें वेतन मिलने में देरी हो रही है. एमसीडी ने कहा था कि वह नुकसान में है जिस वजह से वह कर्मचारियों को उनकी सैलरी नहीं दे पा रहे हैं, ऐसे में यह मामला उनकी सोच पर सवाल उठाता है…Next


Read More:

जानें प्रधानमंत्री मोदी की निजी संपत्ति, कहीं आप इनसे ज्यादा दौलतमंद तो नहीं?

पीएम मोदी से भी बड़े घर में रहती हैं ये राजनेता

सालभर में कितनी छुट्टियां लेते हैं मोदी, पीएमओ ने किया खुलासा

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh