blogid : 321 postid : 1240616

सीडी कांड से बाहर आया इन राजनेताओं का असली चेहरा, गंवानी पड़ी थी कुर्सी

Posted On: 1 Sep, 2016 Politics में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

अरविंद केजरीवाल के मंत्री संदीप कुमार के सेक्स कांड के बाद राजनीतिक गलियारों में राजनेताओं के सेक्स स्कैंडल की चर्चा तेज हो गयी है.  देश में ऐसे कुछ पॉलिटिशियन हैं जो सेक्स स्कैंडल के चलते चर्चा में आए थे. कई कद्दावर नेताओं को तो कुर्सी तक गंंवानी पड़ी थी, कुछ को जेल की भी हवा खानी पड़ी. आइए जानते हैं ऐसे ही कुछ मशहूर सेक्स स्कैंडल के बारे में.


Scandle

1. संदीप कुमार (2016)

दो महिलाओं के साथ संदीप की आपत्तिजनक सीडी मिलने पर केजरीवाल के मंत्री संदीप कुमार को पद से हटा दिया गया है. संदीप कैबिनेट में महिला एवं बाल कल्याण मंत्री को तौर पर थे, संदीप सुल्तानपुर माजरा से विधायक हैं.


aap sanjay


2. सुरेश राम (1978)

दलितों के मसीहा कहे जाने वाले जगजीवन राम को तब शर्मसार होना पड़ा था, जब उनके बेटे सुरेश राम की एक लड़की के साथ अश्लील तस्वीरें सामने आईं. जगजीवन राम उस वक्त देश के डिफेंस मिनिस्टर थे. इस स्कैंडल के सामने आने के बाद उन्हें उनके पद से हट दिया गया था, और सबसे बड़ी बात यह है कि जिस अखबार ने इस सेक्स स्कैंडल का खुलासा किया था, उस पत्रिका की संपादक वर्तमान में बीजेपी की बड़ी लीडर और गाँधी परिवार की दूसरी बहु मेनका गांधी थी.


suresh ram


3. संजय जोशी (2005)

संजय जोशी बीजेपी और आरएसएस में कई अहम पदों पर रह चुके हैं. 1995 में गुजरात में बीजेपी की पहली बार सरकार बनीं उस वक्त वो गुजरात बीजेपी के महासचिव बनाए गए. 2005 में कथित सीडी कांड में उनका नाम आया और उन्हें पार्टी में अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा था. हालांकि बाद में राज्य पुलिस ने जोशी की सीडी को गलत करार दिया.


sanjay-joshi-



4. एनडी तिवारी (2009)

कांग्रेस के वयोवृद्ध नेता एनडी तिवारी के आंध्र प्रदेश का राज्यपाल रहते हुए सेक्स सीडी सामने आई थी. तीन महिलाओं संग आपत्तिजनक स्थिति में दिख रहे एनडी तिवारी की वीडियो क्लिप तेलुगू चैनल ने प्रसारित कर दी थी, जिसके बाद उन्हें राज्यपाल के पद से इस्तीफा देना पड़ा था.


Nd tiwari


Read:  पीएम मोदी से भी बड़े घर में रहती हैं ये राजनेता


5. अभिषेक मनु सिंघवी (2012)

राज्यसभा सांसद और वकील अभिषेक मनु सिंघवी की कथित सीडी भी इंटरनेट पर लीक हो गई थी. सीडी में सिंघवी एक महिला के साथ आपत्तिजनक अवस्था में दिख रहे थे. दिल्ली हाईकोर्ट द्वारा प्रसारण पर रोक लगाए जाने के बाद भी यह सीडी इंटरनेट पर आ गई थी जिसके बाद पार्टी ने सिंघवी के प्रवक्ता पद से हटा दिया था. हालाँकि बाद में उन्हें फिर से कांग्रेस का प्रवक्ता बना दिया गया.


sINGHVI



6. भंवरी और मदेरणा (2011)

राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार में मंत्री रहे महिपाल मदेरणा को भी कथित सेक्स सीडी के कारण इस्तीफा देना पड़ा. मदेरणा और नर्स भंवरी देवी के अवैध संबंध भी सेक्स सीडी के रूप में सामने आए.


Mahipal Maderna


उधर ब्लैकमेलिंग के चक्कर में भंवरी देवी को अपनी जान तक गंवानी पड़ी…Next


Read More:

राजनीति से दूर रहना चाहते थे राजीव, पीएम बनने से खुश नहीं थी सोनिया

जनता को बाढ़ से बचाने की बजाय पहले मुझे बचाओं, देखें और तस्वीरें

अपने क्षेत्र के लोगों के साथ झोपड़ी में ही रहता है इस विधायक का पूरा परिवार




Tags:                                   

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran