blogid : 321 postid : 1234777

जानें प्रधानमंत्री मोदी की निजी संपत्ति, कहीं आप इनसे ज्यादा दौलतमंद तो नहीं?

Posted On: 24 Aug, 2016 Politics में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

हमारे देश की ये कड़वी सच्चाई है कि यहां अन्य क्षेत्रों के मुकाबले राजनीति, फिल्म और क्रिकेट में पैसा बरसता है. इन क्षेत्रों में आकर अगर आपकी किस्मत का सितारा चमक जाए, तो आप रातों-रात फर्श से अर्श तक पहुंच सकते हैं. आपने ऐसे कई राजनेताओं के बारे में सुना होगा, जो न सिर्फ खुद करोड़पति है बल्कि उनके राजनीति में आने के बाद उनके रिश्तेदार भी करोड़ों में खेलते हैं, लेकिन ऐसा नहीं है कि ये सिद्धांत हर राजनेता पर लागू हो, अब आप एपीजे अब्दुल कलाम का ही उदाहरण ले लीजिए, भारत के राष्ट्रपति होने के बाद भी उनका न कोई बैंक बैलेंस था और न करोड़ों का बंगला.


modi pic

चलिए, अब बात करते हैं आज के राजनेताओं की. क्या आप भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की संपत्ति के बारे में जानना चाहते हैं. आइए, हम आपको बताते हैं मोदी की संपत्ति के बारे में. हाल ही में एक आरटीआई के जवाब में पीएम मोदी की आय के बारे में pmindia.gov.in पर जवाब दिया गया है और देश के प्रधानमंत्री सहित सभी नेताओं की संपत्ति,  आय,  ऐसेट्स के बारे में जानकारी दी गई है.



modi 1


ये है पीएम मोदी की प्रॉपटी

पीएम मोदी के पास कैश में 89 हजार 700 रुपए हैं. उनके बैंक में 2 लाख 9 हजार 296 रुपये हैं, जबकि बैंक एफडी 51 लाख 27 हजार 428 रुपए हैं. उनके पास एल एंड टी का 20 हजार का बॉन्ड और नेशनल सेविंग्स स्कीम में 3 लाख 28 हजार 106 रुपए हैं. वहीं एलआईसी की एक पॉलिसी 1 लाख 99 हजार 31 रुपए की है. पीएम के पास कोई जमीन नहीं है, कोई कार नहीं है. कोई लोन भी नहीं है. मोदी कुल मिलाकर 73 लाख 36 हजार 996 के मालिक हैं.


modi 2


Read : विश्व के इन नेताओं से कम है पीएम मोदी की सैलरी, जानिए ओबामा, मोदी और जिनपिंग की सैलरी

4 सोने की अंगूठियां भी है मोदी के पास

इस जानकारी में एक हैरान करने वाली बात यह भी है कि पीएम मोदी के पास सोने की ज्वैलरी भी है, जिसमें से उनके पास 4 सोने की अंगूठियां हैं जिनका वजन करीब 45 ग्राम है. इस समय पीएम मोदी के पास 1 लाख 27 हजार 645 रुपए की ज्वैलरी है. उल्लेखनीय है कि पीएमओ की वेबसाइट पर अन्य कई मंत्रियों का संपत्ति का ब्यौरा दिया गया है…Next

Read More :

प्रधानमंत्री मोदी को 5 रुपए के साथ भेजी गई ये चिट्ठी, लिखी ये बातें

खींच रहे थे मोदी की फोटो, खिंच गई मोदी के साथ फोटो

मिसाइल और बम की जगह का पता ऐसे लगा लेगी मोदी की यह कार, और भी है खासियत




Tags:                                   

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (2 votes, average: 1.00 out of 5)
Loading ... Loading ...

1 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

VIKAS के द्वारा
August 31, 2016

अगर वाकई में मोदी जी इतने ही ईमानदार हैं तो अम्बानी और अडानी को इतना लाभ क्यों देते हैं? जब मोदी जी की नज़र में सरकारी कर्मचारी काम ही नहीं करते तो उनकी सुरक्षा में सरकारी सुरक्षा बल क्यों नियुक्त किये जाते हैं?


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran