Menu
blogid : 321 postid : 1226598

पीएम मोदी से ज्यादा उनके सेक्रेटरी की है सैलरी, जानें सभी की सैलरी

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पीएमओ यानी प्रधानमंत्री कार्यालय आजकल अपने अच्छे काम के लिए जाना जाने लगा है. ऐसे में पीएमओ ने हाल ही में अपने सिपहसालारों की सैलरी कितनी है इसका ब्यौरा सबके सामने रखा है. इसमें खास बात यह है कि इनकी सैलरी पीएम की सैलरी से भी ज्यादा है.


pm modi


1. भास्‍कर खुल्‍बे- (सेक्रेटरी पीएम)

भास्कर प्रधानमंत्री मोदी के सेक्रेटरी के तौर पर पिछले 2 साल से काम कर रहे हैं. भास्कर 1983 बैच के आईएएस ऑफिसर भी हैं. भास्कर पीएमओ में सबसे अधिक सैलरी पाने वाले अधिकारी हैं. उनकी सैलरी पीएम से भी कहीं ज्यादा है. वह महीने के 2.01 लाख कमाते हैं.


bhaskar-khulb


2. नृपेंद्र मिश्रा(प्रिंसिपल सेक्रेटरी पीएम)

नृपेंद्र मिश्रा, ये प्रधानमंत्री के प्रिंसिपल सेक्रेटरी हैं. नृपेंद्र रिटायर्ड आईएएस अधिकारी रहे हैं. महीने में वो करीब 1 लाख 62 हजार रूपये कमाते है. वह उत्तरप्रदेश कैडर के आईएएस अधिकारी भी रह चुके हैं.


Nripendra Mishra



3. पीके मिश्रा(एडिशनल प्रिंसिपल सेक्रेटरी)

पीके मिश्रापीमएओ में बतौर एडिशनल प्रिंसिपल सेक्रेटरी के पद पर आसिन हैं. ये भी रिटायर्ड आईएएस ऑफिसर हैंं. इनकी महीने की सैलरी करीब 1 लाख 62 हाजर रुपये है. ये गुजरात कैडर के आईएएस अधिकारी रहे थे.


PK mishra



Read: विश्व के इन नेताओं से कम है पीएम मोदी की सैलरी, जानिए ओबामा, मोदी और जिनपिंग की सैलरी


4. अजीत डोभाल (राष्‍ट्रीय सुरक्षा सलाहकार)

भारत के सबसे काबिल अफसरों में से एक अजीत डोभाल को पीएम के सबसे करीबी और विश्वसनीय अफसरों में से एक माना जाता है. राष्‍ट्रीय सुरक्षा सलाहकार होने के नाते उनकी हर महीने की सैलरी 1 लाख 62 हजार रूपये है. डोभाल खु‍फिया ऑपरेशन को अंजाम देने के लिए बेहद मशहूर हैं.


ajit




5. तरुण बजाज (ज्वाइंट सेक्रेटरी)

तरुण बजाज हरियाणा कैडर के 1988 बैच के आईएएस अधिकारी हैं. इनकी भी सैलरी पीएम से कहीं ज्यादा है.




प्रधानमंत्री कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक़ प्रधानमंत्री की महीने की सैलरी करीब कुल मिलाकर 1.6 लाख रुपये महीना है. प्रधानमंत्री कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक, प्रधानमंत्री की बेसिक सैलरी 50,000 रुपये है. निर्वाचन क्षेत्र भत्ता 45,000 रुपये, रोज़ का भत्ता 2000 रुपये यानि एक महीने का 62,000 रुपये और व्यय भत्ता 3000 रुपये.  इस तरह पीएम की कुल मिलाकर सैलरी हुई 1.6 लाख रुपये महीना.…Next

Read More:

मोदी, ओबामा और विश्व के नेता करते हैं इस फोन का इस्तेमाल

एक हजार कमांडो करते हैं पीएम मोदी की सुरक्षा, जानें कैसी है उनकी सुरक्षा

मिसाइल और बम की जगह का पता ऐसे लगा लेगी मोदी की यह कार, और भी है खासियत

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh