blogid : 321 postid : 1195812

मोदी, ओबामा और विश्व के नेता करते हैं इस फोन का इस्तेमाल

Posted On: 2 Jul, 2016 Politics में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

आजकल स्मार्टफोन का जमाना है. हर कोई खुद को दुनिया से जोड़ने के लिए स्मार्टफोन का ही सहारा लेता है और यह काफी हद तक सही भी है. क्योंकि इसके बिना हमारी दुनिया अधूरी सी है. वैसे हर किसी के मन में यह इच्छा होगी कि वर्ल्ड लीडर किस तरह का फोन इस्तेमाल करते हैं. ऐसे में आज हम आपको बताएंगे कि भारत और विश्व के ताकतवर नेता कौन सा मोबाइल फोन इस्तेमाल करते हैं.


ok

1-  नरेंद्र मोदी

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विश्व राजनीति में जो दबदबा है वो किसी से छिपा नहीं है. साथ ही प्रधानमंत्री मोदी का सेल्फ़ी प्रेम भी जगजाहिर है. उन्हें कई बार सेल्फी लेते हुये देखा गया है. कई बार सेल्फी लेते हुये पीछे लगे लोगोंं से यह पता चलता है कि, पीएम मोदी व्हाइट कलर का आईफोन 5एस इस्तेमाल करते हैंं.


modi



2- बराक ओबामा

दुनिया के सबसे शक्तिशाली देश अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ब्लैकबैरी का फोन रखते हैं. दरअसल ओबामा यह फोन इसलिए इस्तेमाल करते हैं ताकि उनकी सुरक्षा में कोई सेंध ना लगा सके. वह ऐसा फोन इस्तेमाल करते हैंं जिससे कि हैकर्स और जासूसी करने वाली एजेंसियों से उन्हें सुरक्षा मिले. इसलिए ओबामा ब्लैकबैरी फोन का यूज करते है.



PD*26581469


3- एंजला मार्केल

जर्मनी की चांसलर एंजला मार्केल दो फोन रखती हैं. एक तो नोकिया 6260 स्लाइड है जिसे वे अपनी पार्टी के कामों के लिए रखती हैं और दूसरा ब्लैकबैरी ज़ेड 10 है जिसे वो स्टेट अफेयर्स के लिए काम में लेती हैं.


ger



4- नवाज शरीफ

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को आईफोन और सैमसंग के फोन इस्तेमाल करते हुये देखा गया है. पर ऐसा कहा जाता रहा है कि ये फोन इनकी सुरक्षा में लगे हुये लोगों के हैं. उनके पास ब्लैकबैरी बोल्ड है. इसका नंबर उनके खास करीबी लोगों के पास ही है, और इस फोन को वे अपने परिवारजनों और राजनैतिक पार्टी के साथियों से संपर्क में बने रहने के लिए काम में लेते हैं.



pak



Read:  एक ऐसा मंदिर जिसमें नहीं कर सकते भ्रष्ट नेता-अधिकारी-न्यायाधीश प्रवेश


5- व्लादिमीर पुतिन

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को उनके स्टाइल और अलग अंदाज के लिए जाना जाता है. लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि पुतिन के पास अपना कोई फोन नहीं है. और जाहिर है ऐसा इसलिए है ताकि उनकी सुरक्षा बनी रही. पुतिन ने खुद कई बार बताया है कि वह कोई भी फोन इस्तेमाल नहीं करते. पुतिन के ऑफिस में एक पुराने जमाने का टेलीफ़ोन रखा है जिससे वो सबसे संर्पक करते हैं.


pu



6- फ़्रांस्वा ओलान्द

फ्रांस के राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद से के पास आईफोन 5 है. उन्हें इससे कई बार अपनी गर्लफ्रेंड जूली गायेट को मैसेज करते देखा गया है. लेकिन उनके पास एक ओफिसियल आईफोन भी है, जिसे वे पर्सनल यूज में लेते हैं.


fra




7- किम-जोंग-उन

किम-जोंग-उन- उत्तर कोरिया के तानशाह शासक किम-जोंग-उन को जनवरी 2013 में नेशनल सिक्योरिटी मीटिंग में ताइवान कंपनी एचटीसी का स्मार्टफोन इस्तेमाल करते हुये देखा गया है. उत्तरी कोरिया में लोगों को मोबाइल पर इंटरनेट चलाने की अनुमति नहीं है.



kim



8- डेविड कैमरन

ब्रिटेन के पीएम ब्‍लैक बेरी मोबाइल फोन इस्तेमाल करते हैं. सुरक्षा कारणों और बेहतरीन नेटवर्क की वजह से कैमरन यह फोन रखते हैं बराक ओबामा की तरह उन्‍हें भी स्‍मार्टफोन रखने की इजाजत नहीं है. सऊदी अरब में एक इंटरव्‍यू के दौरान उन्‍होंने खुद इसका खुलासा किया था…Next



Read More:

ड्यूटी पर फिसली इनकी नज़रें

जब मुंह खोलते हैं जहर ही उगलते हैं ये नेता

तो क्या होता अगर ये नेता होते अभिनेता



Tags:                                                 

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

1 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

Julissa के द्वारा
July 11, 2016

Un pc, c’est 150-300€ et ça tient des années, c’est devenu inasnpesidble. Une connexion internet, c’est 20€/mois. Ne pas rire? Bonjour la morosité du quotidien.


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran