blogid : 321 postid : 1196697

मुलायम को पसंद नहीं थी डिंपल फिर कैसे आई अखिलेश की जिंदगी में, ये है पूरी लव स्टोरी

Posted On: 1 Jul, 2016 Politics में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

भारत के सशक्त परिवारों में से एक ‘यादव परिवार’ को उत्तर भारत में सबसे ताकतवर राजनीति परिवार माना जाता है. इस परिवार ने पिछले कई सालों से उत्तर प्रदेश की राजनीति में अपना दबदबा कायम रखा है. वर्तमान में युवा नेता अखिलेश यादव के हाथ यूपी की कमान है जो मुलायम सिंह यादव के सुपुत्र हैं और जिन्हें भरोसा है कि 2017 में अपनी सत्ता को बरकरार रखेंगे.


file02


दरअसल अखिलेश यादव ने बहुत ही कम वक्तों में राष्ट्रीय राजनीति में नाम कमाया है. इसमें जहां उनकी मेहनत, लगन और पिता का आशीर्वाद शामिल है वहीं दूसरी तरफ उनकी पत्नी डिंपल यादव ने भी उनका बहुत साथ दिया.


Read: एक हजार कमांडो करते हैं पीएम मोदी की सुरक्षा, जानें कैसी है उनकी सुरक्षा


akhilesh


बहुत ही कम लोगों को मालूम है कि अखिलेश और डिंपल की शादी प्यार पर आधारित है. हालांकि दोनों में ऐसी कोई समानताएं नहीं थी जो उन्हें एक-दूसरे के करीब ले आए. दरअसल डिंपल यादव एक आधुनिक सोच की लड़की हैं, उन्हें घुड़सवारी करना बहुत ही पसंद है. इसके अलावा वह एक प्रतिभाशाली चित्रकार भी हैं. उधर अखिलेश यादव एक पहलवान परिवार से नाता रखने वाले युवा नेता हैं जिसे फुटबॉल खेलना बहुत ही पसंद है. लेकिन कहते हैं प्यार कोई वजह नहीं मांगता बल्कि प्यार हो जाता है, वह अपना रास्ता खुद ही बना लेता है. कुछ ऐसा ही हुआ डिंपल और अखिलेश यादव के साथ. यह बात तब की है जब अखिलेश यादव 25 के और डिंपल 21 की थी.


Read: अनुष्का-विराट की लव स्टोरी शुरू हुई थी इस विज्ञापन से


akhilesh-5


एक आर्मी परिवार से नाता रखने वाली डिंपल यादव ने बहुत ही कम समय में देश के अलग-अलग हिस्सों का अनुभव लिया है. दरअसल उनके पिता सेना में कर्नल थे इसलिए उन्हें देश में विभिन्न जगहों पर भ्रमण करने का मौका मिला. वैसे डिंपल का सपना दूसरी लड़कियों की तरह ग्रेजुवेशन के बाद किसी कंपनी को ज्वॉइन करना था. उनके दिमाग में राजनीति दूर-दूर तक नहीं थी लेकिन नियति को कुछ और मंजूर था. उधर अखिलेश एक राजनीति परिवार से थे और मुलायम सिंह यादव के पुत्र होने के नाते राजनीति उनके नसों में थी.


akhilesh-yadav-dimple


दोनों का परिवार और शौक अलग होने के बावजूद दोनों एक-दूसरे से बहुत ही प्यार करते थे. हालांकि अखिलेश के पिता मुलायम सिंह यादव को दोनों की जोड़ी पसंद नहीं थी. बीच में कई दिक्कते भी आई, लेकिन अखिलेश अपना प्यार हासिल करने के लिए न केवल इन दिक्कतों से जुझे बल्कि उन्होंने डिंपल से शादी के लिए अपने पिता को मना भी लिया. इस तरह दोनों सन 1999 में शादी के बंधन में बंध गए और 16 साल होने के बाद भी यह रिश्ता आज भी कायम है…Next


read more

खींच रहे थे मोदी की फोटो, खिंच गई मोदी के साथ फोटो

एक ऐसा मंदिर जिसमें नहीं कर सकते भ्रष्ट नेता-अधिकारी-न्यायाधीश प्रवेश

इटली की इस जगह रहती थी सोनिया, उनका असली नाम था ये



Tags:               

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

1 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

Maryellen के द्वारा
July 11, 2016

dir§e:InfosmaÃsões úteis e projeto maravilhoso que tem aqui!Eu gostaria de agradecer a você por compartilharsuas idéias e colocar o tempo para os artigos que vocêpublica! Bom trabalho!


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran