blogid : 321 postid : 783416

खुला पुर्वजन्म का राज- जानिए अपने पिछले जन्म में क्या थे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

Posted On: 11 Sep, 2014 Others में

Nityanand Rai

  • SocialTwist Tell-a-Friend

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के संस्थापक और जाने माने मुस्लिम नेता सर सैय्यद अहमद खान ही इस जन्म में नरेंद्र मोदी है! चौंकिए नहीं क्योंकि यह बात किसी सरफिरे ने नहीं कही बल्कि  अमेरिका में सानफ्रांसिस्को स्थित एक जाने माने संस्थान इंस्टिट्यूट फॉर द इंटिग्रेशन ऑफ सांइस इंट्यूशन एंड स्पीरिट (IISIS) ने यह दावा किया है.



Narendra_Modi

भारतीय जनता पार्टी के लोकप्रिय नेता और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कट्टर हिंदुवादी छवी के मद्देनजर यह दावा थोड़ा अजीब लग सकता है पर इस संस्थान के शोधकर्ताओं का कहना है कि आत्माएं धर्म, जाति और राष्ट्र बदलती रहती हैं. इंस्टीटयूट फॉर दी इंटीग्रेशन ऑफ साइंस ने अपने दावे में लिखा है कि पिछले जन्‍म के सर सैय्यद अ‍हमद और इस जन्‍म के नरेन्‍द्र मोदी की शक्‍ल सूरत, दाढ़ी और आंखें ही एक जैसी नहीं है बल्कि उनके जीवन की घटनाएं भी चौकाने वाली हद तक एक समान हैं.

Read: 11 साल की उम्र में यह करना बहुत मुश्किल था… पढ़िए जहर और हौसले के बीच जंग लड़ती एक जांबाज मासूम की कहानी


इस संस्थान के अनुसार जिस तरह से मोदी ने इस जन्‍म में अभूतपूर्व ढंग से पूरे भारत को अपने पक्ष में करने में कामयाबी हासिल की है ठीक उसी प्रकार उन्‍होंने पिछले जन्‍म में सर सैय्यद अहमद खान के रूप में मुसलमानों में एकता की अलख जगाकर और अलीगढ़ मुस्लिम विश्‍वविद्यालय की स्‍थापना करके ऐसा ही काम किया था.


इंस्टिट्यूट फॉर द इंटिग्रेशन ऑफ सांइस इंट्यूशन एंड स्पीरिट  कई महान शख्सियतों पर शोध कर चुका है और उसके अनुसार हर महान आदमी अपने पूर्वजन्म में भी महान था. इस संस्‍थान ने पूरी दुनिया में अब तक करीब 20 हजार स्त्री, पुरूषों, बच्चों और यहां तक पशुओं के पुनर्जन्म पर भी अनेक अमरीकी विश्वविद्यालयों की मदद से शोध अध्ययन किए हैं और अनेक पुस्तकें भी प्रकाशित की हैं.

Read: शिव का एक रूप आज भी इंसान बनकर धरती पर घूम रहा है..जानें कैसे पहचानेंगे आप इसे!!

इस संस्थान ने अन्य भारतीयों के ऊपर भी शोध किए हैं जिसमें बॉलीवुड अभीनेता अमिताभ बच्चन और भारत के पूर्व राष्ट्रपति डॉ. ए.पी.जे. अब्दुल कलाम भी शामिल हैं. आईआईएसआईएस के बेवसाईट पर अमिताभ बच्चन के बारे में लिखा है कि वे पिछले जन्म में भी बेहद कामयाब अभिनेता थे. तब वे शेक्सपियर नाटकों के अभिनेता एडविन बूथ थे. उनके उस जन्म में भी नाक नक्श और ऑखें पिछले जन्म में भी वर्तमान अमिताभ बच्चन जैसे ही थे.


bachchandeewaar


अब्दुल कलाम के बारे में संस्थान का कहना है कि इस जन्म के मिसाइल मैन अब्दुल कलाम पूर्व जन्म में भारत के मशहूर सेनानी टीपू सुलतान थे. गौरतलब है कि युद्धों में पहली बार टीपू ने ही रॉकेटों का इस्तेमाल किया था इस लिहाज से वे पूर्व जन्म में भी मिसाईल मेन ही थे. उस रूप में भी वह अपने मौजूदा स्वरूप की खासियत अपनी खास हेयर स्टाइल जैसी पगड़ी ही पहना करते थे.

Read more:

शिव का एक रूप आज भी इंसान बनकर धरती पर घूम रहा है..जानें कैसे पहचानेंगे आप इसे!!

बच्चे ने जन्म लेने से पहले ही स्कूल में मास्टर बनने की योग्यता हासिल कर ली, अजीब सी यह खबर पढ़कर आप भी हैरान रह जाएंगे

सरकारी तंत्र की विफलता, अपनी 24 साल की नौकरी में 23 साल गैरहाजिर रही यह महिला फिर भी सैलरी मिलती रही



Tags:       

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran