Menu
blogid : 321 postid : 733360

कौन बनेगा देश का अगला प्रधानमंत्री ?

नरेंद्र मोदी: करोड़ो युवाओं के उम्मीद भाजपा नेता नरेंद्र मोदी 16वीं लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री पद के प्रबल दावेदार हैं। इस चुनाव में नरेंद्र मोदी के सफल होने की कितनी संभावना है?


राहुल गांधी: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के लिए सबसे बड़ी समस्या यूपीए का दस वर्ष का शासन है। क्या इसके बावजूद राहुल गांधी और कांग्रेस 2009 की तरह चमत्कारिक प्रदर्शन कर सकते हैं?


अरविंद केजरीवाल: भारतीय राजनीति में अगर किसी पार्टी और उसके नेता ने बहुत जल्दी जनता के बीच अपनी पैठ बनाई है तो वह आम आदमी पार्टी और उसके संयोजक अरविंद केजरीवाल हैं। क्या केजरीवाल प्रधानमंत्री बन सकते हैं?


मुलायम सिंह यादव: सालों से प्रधानमंत्री बनने का सपना पाल बैठे सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव को इस बार उम्मीद है कि वह थर्ड फ्रंट की ओर से सात रेस कोर्स पहुंच सकते हैं। क्या इसके लिए भारत की जनता उन पर विश्वास करेगी?


नीतीश कुमार: मुलायम की तरह ही हाल फिलहाल प्रधानमंत्री बनने के ख्वाब देख रहे बिहार के मुख्यमंत्री और जेडयू नेता नीतीश की प्रधानमंत्री बनने की कितनी संभावना है?


ममता बनर्जी: पश्चिम बंगाल में पिछले विधानसभा चुनाव में जिस तरह से तृणमूल कांग्रेस ने प्रदर्शन किया उससे सूबे की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के पर और ज्यादा फैल गए। क्या इस आम चुनाव में प्रधानमंत्री की दौड़ में उनके नाम पर गौर किया जाएगा?


Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh