Menu
blogid : 321 postid : 1371

पिता का शौक था हर खूबसूरत औरत को अपनी दुल्हन बनाना

वह कभी बेहद शर्मीला और शांत रहने वाला लड़का था.लेकिन अचानक ऐसा क्या हुआ जो अपनी उस मासूमियत को छोड़कर वह जेहाद की लड़ाई में शामिल हो गया और काफिरों की मौत को ही अपना मकसद बना लिया? कैसे वह आम सा किशोर दुनिया का सबसे खूंखार आतंकवादी बन गया, इतना खूंखार जिसने अपने विरोध में उठने वाली हर आवाज को दबाने में कोई कसर नहीं छोड़ी, जिसके नाम से बड़े से बड़ा मुल्क भी थर-थर कांपने लगता था,


उत्तर प्रदेश की तकदीर बदलने का माद्दा रखते हैं जातिगत वोट

ओसामा बिन लादेन, वो नाम जिसने महाशक्तियों की नींद तक उड़ा दी थी. वह कब, क्या कर सकता था किसी को इस बात की भनक भी नहीं थी. दुनिया ने ओसामा बिन लादेन का सिर्फ वो खौफनाक चेहरा देखा है जिसे मीडिया द्वारा दिखाया गया लेकिन आज हम आपको इस खौफनाक चेहरे के पीछे की उस सच्चाई से भी अवगत करवाएंगे जिस पर कभी किसी का भी ध्यान नहीं गया. उसके टूटे-बिखरे बचपन से जुड़ी ये सच्चाई बेहद दर्दनाक तो है ही लेकिन इसी हकीकत की वजह से ही ओसामा बिन लादेन जेहाद के रास्ते पर चलने के लिए प्रेरित हुआ.


लोकतंत्र के सारे स्तंभ भ्रष्ट तो सुधार कौन करेगा?

10 मार्च, 1957 रियाद (सऊदी अरब) में मोहम्मद अवाद बिन लादेन और उनकी 10वीं पत्नी की संतान ओसामा बिन लादेन किशोरावस्था में कम बोलने वाला और बेहद शर्मीला था. ओसामा के पिता वर्ष 1930 में रोजगार के सिलसिले में जेद्दाह आ गए थे और कुछ ही वर्षों में वह जेद्दाह के प्रभावशाली व्यक्तित्वों में शुमार हो गए थे. ओसामा बिन लादेन अपने पिता की दसवीं पत्नी की संतान था इसीलिए उसका पूरा बचपन सौतेले भाई-बहनों के ही साथ बीता. पहले पिता की संतानें फिर बाद में मां का किसी और से निकाह कर लेने के बाद सौतेले पिता की संतानों के साथ रहने के कारण ओसामा कभी खुशहाल बचपन को महसूस नहीं कर सका. टूटते-बिखरते पारिवारिक हालातों के बीच वह अकेलेपन से जूझता रहा और उसका सारा ध्यान पढ़ाई पर केन्द्रित रहा.


अब नेताओं को खरीदने में जुटी कांग्रेस

ओसामा बिन लादेन के जैविक पिता मोहम्मद बिन लादेन के विषय में कहा जाता है कि जिस तरह लोग अपनी गाड़ियां बदलते हैं उसी तरह वह अपनी पत्नियां बदलता था. अपने प्राइवेट प्लेन से वह मध्य-पूर्व की खूबसूरत महिलाओं, जिनकी उम्र 15 साल तक होती थी, को उठाकर अपने पास ले आता था और अपनी बेगम बना लेता था.



14 वर्ष की आयु में अल-थाघर मॉडल स्कूल (Al Thagher Model School) में उसकी पहचान एक बेहतरीन विद्यार्थी के तौर पर स्थापित हो चुकी थी और इसी के परिणामस्वरूप ओसामा बिन लादेन को एक इस्लामिक समूह में शामिल होने का आमंत्रण मिला. इस समूह ने यह वायदा किया था कि स्नातक की डिग्री प्राप्त करने से पहले ही यह इस्लामिक समूह जेद्दाह के अन्य प्रभावशाली परिवारों के बेटों और ओसामा को कुरान याद करवा देगा लेकिन हुआ इसके ठीक उलट. समूह में शुरुआती समय से ही ओसामा को हिंसक जेहाद से ही परिचित करवाया गया.



वर्ष 1974 में ओसामा बिन लादेन ने अपनी मां की बहन की बेटी नजवा घेनम के साथ विवाह किया. यह ओसामा का पहला विवाह था, लेकिन उसके शौक अपने पिता जैसे ही थे इसीलिए नजवा के बाद और 4 महिलाओं को अपनी बेगम बनाया. ओसामा बिन लादेन 23 बच्चों का पिता था. सिविल इंजीनियरिंग की डिग्री प्राप्त करने के बाद उसने नौकरी भी की लेकिन स्कूल में सिखाया गया जेहाद उसका पीछा नहीं छोड़ पाया और लगभग 250 मिलियन डॉलर का मालिक लादेन आतंकी बन गया जिसका खात्मा कभी उसे शरण देने वाले अमेरिका ने वर्ष 2011 में ऑपरेशन जेरोनिमो के जरिए करवाया.


ऐसे व्यक्ति को देश में रहने का कोई अधिकार नहीं

क्रीमी लेयर मानक में बदलाव से वोट बैंक दुरुस्त करेगी सरकार

जो सबसे ज्यादा भ्रष्ट है वही जीतेगा !!


Tags: ओसामा बिन लादेन, america, osama bin laden, America relationship with Osama Bin Laden, history of Osama Bin Laden, laden family bachground, osama bin laden death, osama bin laden biography, osama bin laden america attack, ओसामा बिन लादेन की मौत, ओसामा बिन लादेन का परिवार





Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh