Menu
blogid : 321 postid : 1107

यह दाग शायद ही कभी मिटे

narendra modiजिस तरह से पिछले कुछ दिनों से गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी के समर्थन में कई बड़े नेता आए हैं उससे एक पक्ष तो बहुत ही खुश है जो यह चाहता है कि आने वाले आम चुनाव में मोदी प्रधानमंत्री के उम्मीदवार हों लेकिन वहीं दूसरा पक्ष जो यह समझता है कि मोदी 2002 के दंगों के सबसे बड़े दोषी हैं, वह नहीं चाहता कि मोदी अपने राज्य से बाहर निकल पूरे देश का नेतृत्व करें. अमरीका में एक ऐसा ही वर्ग है जो मोदी के खिलाफ मोर्चेबंदी कर रहा है.


Read: खेलों से खिलवाड़ करते यह महासंघ


गौरतलब है कि अमेरिका के 27 सांसदों ने अमेरिकी विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन को पत्र लिखकर नरेंद्र मोदी को वीजा न देने की सिफारिश की है. इन सांसदों ने कहा है कि नरेंद्र मोदी की सरकार ने 2002 के दंगों के पीड़ितों को इंसाफ नहीं दिलाया है, लिहाजा उन्हें वीजा न दिया जाए.


अमरीका का यह पक्ष इस बात से नाराज है कि भारत जैसे सफल लोकतंत्र में जहां पर ऊंचे स्तर के नेतृत्व और प्रगति की आकांक्षा रखी जाती है वहां कुछ वर्ग ऐसे हैं जो यह चाहते हैं कि मोदी देश का नेतृत्व करें. उनका मानना है कि यदि मोदी अमरीका में आते हैं तो उन्हें 2002 के मानवाधिकार उल्लंघन के मामलों में अपनी जिम्मेदारी से बच निकलने में और मदद मिलेगी. गौरतलब है कि गुजरात विधानसभा चुनाव और आने वाले आम चुनाव को देखते हुए देश में राजनीतिक सरगर्मियां बढ़ गई हैं. राष्ट्रीय और क्षेत्रीय पार्टियां पूरी तरह से सतर्क हो चुकी हैं. यह सभी दल जानते हैं कि मोदी को आगे बढ़ने से रोकने के लिए सबसे बड़ा हथियार गुजरात दंगा है.


Read: क्या है रेपो और रिवर्स रेपो रेट


मोदी अपने आने वाले भविष्य को लेकर पूरी तरह सचेत हो गए हैं. मोदी की नजर इस समय प्रधानमंत्री पद के लिए है इसलिए वह अपनी संभावित उम्मीदवारी के लिए समर्थन चाहते हैं. इसके लिए मोदी विदेशी राष्ट्रों के नेताओं के साथ बैठकें कर रहे हैं. लेकिन उनके विरोधी पूरी तरह से कोशिश कर रहे हैं कि मोदी आगे न बढ़ें. जहां पहले अपने ही घर में ही मोदी को विरोध का सामना करना पड़ता था वहीं आज उनकी पार्टी के कई नेता उन्हें प्रधानमंत्री के रूप में देखते हैं. वरिष्‍ठ नेता लालकृष्‍ण आडवाणी ने गुजरात के मुख्‍यमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा है कि मोदी देश के सबसे अच्‍छे प्रशासक हैं. इससे पहले लोकसभा में पार्टी की नेता सुषमा स्वराज ने कहा है कि गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री बनने के लायक हैं.


Read:

नरेंद्र मोदी के कौन है दोस्त और कौन दुश्मन

अब मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी बने बंदर !!


Tag: Narendra Modi, Narendra Modi visa ban, US lawmakers back Gujarat victims, Gujarat victims, Gujarat riots, Gujarat pogrom, नरेंद्र मोदी. मोदी, गुजरात चुनाव, विधानसभा चुनाव, अमरीका विजा.


Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh