Menu
blogid : 321 postid : 1083

अब पाकिस्तान की बारी है…

Sarabjit Singhदेश के हर अखबार, न्यूज, लोग, शहर में एक ही नाम गूंज रहा है-कसाब. जहां पूरा देश हर्ष में डूबा हुआ है और लोग देश द्वारा लिए गए बदले से खुश हैं वहीं कुछ ऐसे प्रश्न भी सामने आ रहे हैं जो देश और भारतीयों के लिए चिंता का कारण बनते नज़र आ रहे हैं. यह प्रश्न उतने ही गंभीर हैं जितना कसाब भारत के लिए था. कसाब के फांसी के बाद अब राजनैतिक चिंतक इस बात का अनुमान लगा रहे हैं कि अब पकिस्तान सरबजीत सिंह के साथ क्या करेगा.


Read:ऐसा मेला जहां सिर्फ आत्माएं नाचती हैं !!


क्या भारत पकिस्तान को नहीं जानता(India Pakistan): कसाब के मौत के बाद अब भारतीयों के बीच यह चिंता घर करने लगी है कि सरबजीत सिंह के साथ अब पाकिस्तान क्या करेगा? 1990 में लाहौर और फैसलाबाद में हुए बम विस्फोट के सिलसिले में सरबजीत सिंह को पकड़ा गया था. पकिस्तान और भारत के बीच कभी भी रिश्ते ठीक नहीं रहे हैं भले ही सुधार के लिए ढोंग जरूर किया जाता रहा है. पकिस्तान को एक अच्छा मौका मिला है कसाब के बदले को पूरा करने का. भले ही पकिस्तान अभी तक इस विषय में कुछ नहीं कह रहा है पर उसकी नीयत किसी से छुपी नहीं है.


Read:मजदूर-किसान को कौन पूछता है यहां


सरबजीत भी उतना ही गुनहगार है(Sarabjit Singh )?: यह भी एक ऐसा प्रश्न है जो मायने रखता है कि क्या सरबजीत भी उतना ही गुनहगार है जितना कि कसाब था. अगर कसाब और सरबजीत के जुर्म की तुलना की जाए तो देखा जा सकता है कि किसका जुर्म बड़ा है और दूसरे तर्क पर देखा जाए तो यह बात भी सही लगती है कि जुर्म तो जुर्म होता है चाहे वो छोटा हो या बड़ा. फिर भी सलमान खुर्शीद ने इस बात पर चर्चा करते हुए कहा कि सरबजीत के मामले में पाकिस्तान का रवैया अलग होगा. सरबजीत की रिहाई के लिए काफी सारे कवायद किए जा रहे हैं अब बस देखना यही है कि भारत ने जो कसाब के साथ किया क्या भारत को भी सरबजीत के मामले में वही देखने को मिलेगा.


Read More:

नरेन्द्र मोदी को नई चुनौती !!

यही राजनीति का लक्षण है

इसे बीमार मानसिकता कहें या कुछ और !!


Tags:sarabjit singh, sarabjit singh in pakistan jail, Pakistan, India , Kasab, sarabjit singh news, India, sarabjit singh indian spy, सरबजीत सिंह पाकिस्तान, पाकिस्तान, सरबजीत सिंह, सरबजीत सिंह जासूस, इंडिया, भारत, सरबजीत सिंह भारत, कसाब

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh