blogid : 321 postid : 949

आलाकमान की चालें...पर कम नहीं नरेंद्र मोदी का वार

Posted On: 5 Oct, 2012 Others में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

sonia gandhiभारतीय राजनीति में विपक्षियों पर निशाना लगाने का खेल बहुत ही पुराना है पर कोई सीधा निशाना लगाता है तो कोई तिरछा. नरेंद्र मोदी( Narendra Modi)के नाम को भारतीय राजनीति में सीधा निशाना लगाने के लिए जाना जाता है क्योंकि नरेंद्र मोदी (Narendra Modi)जिस व्यक्ति पर भी अपना निशाना लगाते हैं उस व्यक्ति के नाम को जोर-शोर से लेते हैं ताकि जिस व्यक्ति पर निशाना लगाया जा रहा है वो व्यक्ति किसी प्रकार की दुविधा में ना रह जाए. जहां नरेंद्र मोदी सीधा निशाना लगाना पसंद करते हैं वहीं सोनिया गांधी(Sonia Gandhi) तिरछा निशाना लगाना पसंद करती हैं. शायद इसलिए कभी-कभी सोनिया गांधी जिस पर निशाना लगाती हैं वो व्यक्ति दुविधा में पड़ जाता है कि सोनिया गांधी(Sonia Gandhi) का निशाना आखिरकार किसके लिए था….?


Read:प्रधानमंत्री बनने को तैयार पर…..


गुजरात में चुनाव होने जा रहे हैं तो जाहिर सी बात है कि गुजरात में विपक्षी को निशाना बनाने का दौर शुरू हो चुका है. एक तरफ सोनिया गांधी(Sonia Gandhi) रैलियां निकालकर कांग्रेस पार्टी की खूबियां गिनवाने में लगी हैं और साथ ही नरेंद्र मोदी(Narendra Modi) पर निशाना साधते हुए भाजपा की आलोचनाएं कर रही हैं. वहीं नरेंद्र मोदी(Narendra Modi) कांग्रेस आलाकमान पर तमाम आरोप लगाते हुए उन पर सीधा वार कर रहे हैं.


narendra modiनरेंद्र मोदी(Narendra Modi) और सोनिया गांधी(Sonia Gandhi) की राजनीति में सबसे बड़ा अंतर यह है कि नरेंद्र मोदी(Narendra Modi) दुश्मन पर निशाना सबके सामने साधते हैं पर सोनिया गांधी अपने तीर को तिरछा करके दुश्मन पर निशाना साधने की कोशिश करती हैं. नरेंद्र मोदी(Narendra Modi) ने तो साफ तौर पर कहा था कि सोनिया गांधी(Sonia Gandhi) के विदेशी दौरों पर सरकारी खजाने से 1880 करोड़ रुपये खर्च किए गए पर सोनिया गांधी( Sonia Gandhi)ने इसी बात का जबाव देते हुए कहा कि गुजरात के विकास की बुनियाद कांग्रेस सरकार ने ही रख दी थी. राज्य में रिफाइनरी और टेक्सटाइल उद्योग कांग्रेस की ही देन हैं. नर्मदा परियोजना की नींव भी जवाहर लाल नेहरू और सरदार पटेल ने रखी थी पर कुछ लोग आज बड़ी-बड़ी बातें कर जनता को गुमराह कर रहे हैं. सोनिया गांधी की इस बात में कहीं भी नरेंद्र मोदी के नाम का जिक्र नहीं है. हालांकि राजनीतिक पंडित सोनिया गांधी(Sonia Gandhi) द्वारा तिरछा निशाना साधने के पीछे का अर्थ यह लगा रहे हैं कि कांग्रेस अध्यक्ष नरेंद्र मोदी की तरह सीधा निशाना साधने से भयभीत हो रही हैं.


राजनीति में हर नेता सीधा निशाना नहीं साध सकता है क्योंकि सीधा निशाना लगाने के परिणाम कई बार घातक सिद्ध होते हैं. शायद इसीलिए राजनीति में उन नेताओं की लिस्ट ज्यादा बड़ी है जो तीर को तिरछा करके निशाना साधते हैं.


Read:नरेंद्र मोदी: वंशवाद से आएंगे देश का भविष्य बिगाड़ेंगे !!


Please Post Your Comment: क्या कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी से भयभीत होने के कारण परोक्ष रूप से आरोप लगा रही हैं?


Tags: Sonia Gandhi Controversies , Narendra Modi, Narendra Modi vs Sonia Gandhi, Sonia Gandhi and Narendra Modi, Narendra Modi controversy,नरेंद्र मोदी, सोनिया गांधी, Narendra Modi Latest News, Sonia Gandhi Latest News, Gujarat Election 2012



Tags:                     

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran